Vayve EVA देश मैं पहली बार सोलर इलेक्ट्रिक कार हो गई लांच, 80 पैसे प्रति KM मैं कराएगी दुनिया भर की सैर, 45 मिनट में होती है फुल चार्ज !

Vayve EVA : भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार बाजार में तहलका मचाने आ रही है तो अगर आप भी एक सस्ते दामों में अच्छी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं जो कि आपको सबसे ज्यादा एवरेज दे सके तो आज हम आपको देश की लांच होने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने वाले हैं !

अगर हम इस सोलर इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो यह देश की पहली Vayve EVA First Solar Powered Electric Car होने वाली है |

Vayve EVA

आपको पता है देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं लोग इन पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से परेशान हैं तो आपको इन सभी समस्याओं का छुटकारा देने के लिए यह कार बाजार में जल्द ही तहलका मचाने आ रही है तो इसकी क्या खूबियां हैं और यह कब तक बाजार में देखने को मिल सकती है उसके बारे में हम आपको यहां पर बताएंगे |

Vayve EVA First Solar Powered Electric Car के शानदार फीचर्स

सबसे पहले अगर हम इसके बैटरी पैक की बात करें तो इसके अंदर 14 kWh बैटरी पैक दिया गया है जो कि 6kw कि बिजली को जनरेट करता है !

अगर इसके चार्जिंग टाइम की बात की जाए तो ऐसा बताया जा रहा है कि यह Rapid charging CCS2 चार्जिंग की मदद से मात्र 45 मिनट में ही चार्ज कर देगी | उसके अलावा अगर इसे स्टैंडर्ड सॉकेट से चार्ज करते हैं तो तकरीबन इसमें 4 घंटे का समय लग सकता है

इसके अलावा अगर इसकी रेंज की बात की जाए तो ऐसा बताया जा रहा है कि यह एक बार के चार्ज में तकरीबन 250 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकती है !

इसकी कुछ विशेष खूबियां

अगर हम Vayve EVA First Solar Powered Electric Car खूबियों की बात करें तो इसके लिए सूर्य पैनल के छत में एकीकृत किया गया है जो कि लगभग अदृश्य रहते हैं इसे आप सोलर चार्जिंग की मदद से और इसके अलावा बैटरी के द्वारा भी चला सकते हैं !

अगर इसके डिजाइन की बात की जाए तो यह एक कांटेक्ट डिजाइन में मिल जाती है और इसकी सुंदर और कुशल डिजाइन बनाई गई है और आपको बता दें कि यह सौर ऊर्जा पर चलती है इसलिए यह पर्यावरण के अनुकूल है !

महत्वपूर्ण लिंक – Vayve EVA First Solar Powered Electric Car

Realme 9 Pro + BuyBuy Now
🔥 ✅Telegram Channel Sarkari Yojana NewClick Here
🔥 ✅TwitterClick Here
🔥 ✅Website Click Here

Leave a Comment