CSC Digipay Complaint Decline Balance refund in 7 Days 2022 | How to refund digipay amount?
नमस्कार दोस्तों जब भी आप Digipay से कोई निकासी या जमा करते होगे तो आपके मन में हमेशा यह ख्याल आता होगा कि आपका पैसा कहीं फसना जाए और तो ऐसे में अगर आपका पैसा फंस जाता है | तो आपके मन में बार बार यह सवाल आता होगा कि अब आपका यह पैसा आपको कैसे वापस मिलेगा या नहीं जो भी आपका पैसा फंस गया है |
वह आपका पैसा आपके अकाउंट में या फिर वॉलेट में किस तरीके से वापस आएगा अगर आप की प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते हो तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर लास्ट तक जरूर पढ़ें हमने आपको बताया है कि आप अपना कटा हुआ पैसा वापस कैसे ले सकते हैं
Contents
CSC digipay Refund amount 7 working days ?
अगर आप Digi Pay से कोई भी ट्रांजैक्शन करते हो और आपका पैसा फंस जाता है | यह पैसा आप का 7 दिन के अंदर उसकी वॉलेट में ऐड हो जाता है | लेकिन आपको कुछ ध्यान में योग रखने बात यह है | कि आप जब भी कोई ट्रांजैक्शन करें और अगर आपका पैसा फस जाए तो उसके लिए आपको तुरंत ही CSC Digipay Complaint दर्ज कर देनी है |
अपने डिजिटल सेवा पोर्टल में जाकर अगर आप CSC Digipay Complaint कर देते हो तो 98% चांस में यह होता है कि आपका पैसा आपके वॉलेट में वापस आ जाता है | अगर आप कंप्लेंट दर्ज नहीं करते हो तो आप को टाइम भी लग सकता है और आपका पैसा रिफंड आने का चांस भी कम हो जाता है |
CSC Digipay Complaint Kaise karen?
अगर आप CSC Digipay Complaint करना चाहते हैं तो निम्नलिखित प्रक्रिया अपनाएं|
- सबसे पहले डिजिटल सेवा पोर्टल में जाएं
- अब टिकट का विकल्प चुने
- फिर आपको CSC Digipay Complaint विकल्प चुनना है
- अब आपको अपनी समस्या लिखनी है
- समस्या लिखने के बाद कंप्लेंट को दर्ज कर देना है
- इस प्रकार से आप CSC Digipay Complaint कर सकते हैं
CSC Digipay Complaint | Click Here |
Home | Click Here |
Diposit CSC Digipay Complaint?
अगर आपका पैसा डिपाजिट करते समय फस गया है तो आप को ध्यान में रखना है कि आप जिस अकाउंट में पैसा डिपॉजिट कर रहे हैं वह पैसा आपका आपके वॉलेट में ही वापस आएगा अगर ट्रांजैक्शन डिक्लाइन हो जाता है |
लेकिन अगर आप पैसे को विड्रॉल कर रहे हैं और पैसा विड्रॉल नहीं हुआ है और कस्टमर के बैंक अकाउंट से पैसा कट गया है तो उस स्थिति में आपको कस्टमर को पैसा नहीं देना है क्योंकि वह रिफंड हुआ पैसा कस्टमर के उसी बैंक अकाउंट में वापस पहुंच जाएगा तो आप कस्टमर को जब तक पैसा नहीं देंगे तब तक आपके वॉलेट में पैसा ऐड नहीं हो जाता है और आप कस्टमर से कहेंगे कि अगर कस्टमर का पैसा बैंक खाते से कट गया है और आपके वॉलेट में ऐड नहीं हुआ है तो कस्टमर को अपने बैंक अकाउंट में टोल फ्री नंबर पर कॉल करके कंप्लेंट डालनी होगी